Monday, July 11, 2022

अजमेर, 12जुलाई को सर्वधर्म सद्भाव शांति यात्रा | शहर की विभिन्न मार्गों से निकलेगी | राष्ट्रगान से होगा समापन,

 



देशभर के साथ ही अजमेर में चल रहे विवादित टिप्पणियों और भड़काऊ भाषण के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ता दिखाई दे रहा है। इसे लेकर जिला व पुलिस प्रशासन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी धर्म गुरुओं के साथ बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में 12 जुलाई को सांय 5 बजे से  शहर में सर्व धर्म शांति सद्भाव यात्रा निकालने का फैसला लिया गया। शांति यात्रा में सभी धर्मों के धर्म गुरुओं की अगुवाई में विभिन्न संस्थाएं, संगठन और आमजन शामिल होंगे।

इन मार्गो से निकलेगी यात्रा

अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि यह रैली अजमेर के सुभाष उद्यान से शुरू होकर, नसिया, आगरा गेट, बालाजी मंदिर, गुरुद्वारा, दिल्ली गेट, दरगाह बाजार, निजाम गेट, नला बाजार होते हुए मदार गेट से गांधी भवन पर समाप्त होगी। 

शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

एसपी चुनाराम जाट ने बताया कि रैली का समापन राष्ट्रगान के साथ किया जाएगा और सभी को एकजुटता का परिचय दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग जिले में माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं उन पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। लेकिन जिले के सभी धर्मगुरु व अन्य सदस्यों की जिम्मेदारी बनती है कि वह कुछ लोगों के द्वारा माहौल खराब किए जाने को एक तरफ करते हुए शांति व्यवस्था बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाऐं और इसी दृष्टि से यह सर्व धर्म शांति सद्भावना यात्रा निकाली जा रही है।

देश भर में अपनी धार्मिक सद्भावना और आपसी भाईचारे के लिए निकाले जाने वाले इस शांति मार्च में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलत होने की अपील है

No comments:

Post a Comment