Friday, December 31, 2021

मिर्ज़ा/मुल्तानी वैलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष इंजीनियर उस्मान साहब का दिमागी संतुलन बिगड़ा, बिरादरी को पागल कहकर, अपनी महान सोच उजागर कर सभी को चौकाया

 


उत्तरप्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर के कस्बा खतौली निवासी इंजीनियर उस्मान साहब ने बिरादरी की खिदमत करने के उद्देश्य से एक सामाजिक संस्था मिर्ज़ा/मुल्तानी वेलफेयर सोसायटी का सहारनपुर मंडल से पंजीकरण कराया हुआ है। इनकी संस्था द्वारा सहारनपुर जिले के देवबंद में एक साल से कड़ी मेहनत करके अपनी संस्था के लिये पूरा ग्राउंड बना लिया था। लेकिन इनके झूठ और अड़ियल व मनगढ़ंत बातें और चंदा राशि मनमर्जी माफ़िक ना मिलने से चिढ़े बैठे इंजीनियर साहब की नियत को  देवबंद की बिरादरी अच्छी तरह से समझ गयी  जिस कारण उन्हें देवबंद में अपनी कमेटी बनाने में असफलता का सामना करना पड़ा तो पूरी बिरादरी ने इनसे किनारा करते हुए यह इरादा किया कि हम किसी भी बिरादरी की तंजीम में शामिल होने के बजाए अपनी खुद की ही तंजीम का रजिस्ट्रेशन कराएंगे। इसी दौरान मुल्तानी समाज चेरिटेबल ट्रस्ट के रास्ट्रीय उपाध्यक्ष का अपने गृह नगर देवबंद जाना हुआ तो उन्हें पूरे मामले की जानकारी प्राप्त हुई कि देवबंद की बिरादरी का इंजीनियर उस्मान साहब की नीतियों ( करनी और कथनी ) में फर्क देखने पर मोह भंग हो गया है। तो मुल्तानी समाज चेरिटेबल ट्रस्ट के रास्ट्रीय उपाध्यक्ष ज़नाब मो0 आलम साहब जिनके पास उत्तरप्रदेश प्रभारी का भी अतिरिक्त प्रभार  है।

उन्होंने अपने गृह नगर देवबंद की बिरादरी के ज़िम्मेदार लोगों से मुलाक़ात की और उन्हें मुल्तानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट से जुड़ने के लिये राय पेश की ट्रस्ट के बारे में पूरी जानकारी मिलने पर देवबंद की बिरादरी ने खुशी खुशी ट्रस्ट में शामिल होकर खिदमत करने का प्रस्ताव आलम साहब के सम्मुख रखा तो आलम साहब ने ट्रस्ट के अन्य साथियों से राय मशवरा किया और अपनी देवबंद की बिरादरी की कार्यकारिणी का सफलतापूर्वक गठन करा दिया देवबंद कार्यकारिणी की घोषणा होने के बाद से ही मिर्ज़ा/मुल्तानी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष इंजीनियर उस्मान साहब देवबंद की बिरादरी से नफरत व बदले की भावना से ग्रसित हो गए और अपने सभी व्हाट्सएप ग्रुप से बिरादरी के ज़िम्मेदार लोगों से बेमतलब बहस करने और उल्टे सीधी बातें करने लगें कई

दिनों से तो इंजीनियर साहब का दिमागी संतुलन बिल्कुल ही खराब हो गया और इन्होंने सोसायटी के जरिये किये जा रहे इनके द्वारा कार्यो की जानकारी लेने तक पर बिरादरी के क़ई ज़िम्मेदार लोगो से बेमतलब की बहस करते हुए उनके नंबर तक ब्लॉक कर डाले हद तो तब हो गयी जब ,आज मुल्तानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने नए साल की मुबारकबाद की फोटो सहित पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की तो इंजीनियर साहब  ने द्वेष भावना में उस पोस्ट में कमेन्ट करके बिरादरी को ही पागल संबोधित करते हुए अपने पागलपन का इजहार कर दिया। सामाजिक संस्था के संचालक के सोशल मीडिया पर किये गए इस तरह के व्यवहार से ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को ह्रदय आघात हुआ कि एक सामाजिक संस्था संचालक जोकि बिरादरी के लिये कार्य करने की बड़ी बड़ी डींगें हांकते हुए बिरादरी के बड़े बड़े कार्यक्रमों का दूसरों को मूर्ख बनाकर ( बड़े बड़े सब्जबाग दिखाकर ) आयोजन करके अपना रौब गालिब करते फिरते हो उनकी असलियत बिरादरी को पता चल गई है।

और बिरादरी के ज़िम्मेदार इनका साथ छोडकर मुल्तानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट में आस्था रखकर शामिल हो रहे है। बिरादरी में अपनी जेहनियत का पर्दाफाश होते देख, इंजीनियर साहब का फिलहाल दिमागी संतुलन शायद ठीक नही है। सोशल मीडिया पर बिरादरी को इंजीनियर उस्मान साहब के द्वारा पागल करार देना इनकी बिरादरी के प्रति दोहरी मानसिकता दर्शाती है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने इंजीनियर उस्मान के द्वारा बिरादरी को अपमानित करने के मैसेज को अपने मोबाइल में सुरक्षित कर लिया है। ताकि सबूत को नष्ट करने की दशा में इनकी करतूत को बिरादरी के सामने आसानी से रखी जा सके खैर इंजीनियर उस्मान साहब के बिरादरी को पागल करार देने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है।

क्योंकि आज से पहले भी क़ई साथियों के साथ यह अभद्र व्यवहार कर चुके है। बिरादरी के ज़िम्मेदार लोगो का कहना है कि इंजीनियर उस्मान साहब को  पूरी बिरादरी से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिये । मुल्तानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट के राष्ट्रीय संस्थापक/अध्यक्ष ज़मीर आलम मुल्तानी ने इस घटना पर गहरा दुःख जताते हुए मुल्तानी समाज न्यूज़ चैंनल के जरिये इंजीनियर उस्मान साहब को नसीहत देते हुए कहा कि वो पूरी मुल्तानी बिरादरी से सार्वजनिक माफ़ी मांगे अन्यथा ट्रस्ट बिरादरी से राय मशविरा करके कानूनी कार्यवाही करने के लिये बाध्य होगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी मिर्ज़ा/मुल्तानी वेलफेयर सोसायटी की होगी उन्होंने बिरादरी से धैर्य बनाने और किसी भी प्रकार के गैरकानूनी हरकतें न करने की

रिकवेस्ट करते हुए कहा कि मुल्तानी समाज चेरिटेबल ट्रस्ट बिखरी हुई बिरादरी को इकट्ठा करने का कार्य करती है न कि तोड़ने का, संस्था के रास्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को अपना गुस्सा शांत रखने और कानून के दायरे में रहने की नसीहत देते हुए बताया कि इंजीनियर उस्मान इससे पूर्व भी कई मर्तबा बिरादरी की अनेक शख्शियतों के साथ अभद्र व्यवहार करके अपनी अड़ियल व गंदी मानसिकता का परिचय दे चुके है। इसके बावजूद भी बिरादरी ने इनके विरुद्ध अपनी अच्छी सोच का परिचय देते हुए टकराव की स्तिथि नही बनने दी है इसी चुप्पी को इंजीनियर साहब बिरादरी और ट्रस्ट की कमजोरी समझने की गलती कर बैठे है। लेकिन अब ट्रस्ट किसी भी इंसान के द्वारा बिरादरी का अपमान करने पर मुहतोड़ जवाब देने को तैयार है।

@Multani Samaj

8010884848

7599250450

2 comments:

  1. दोनों तंजीमों में टकराव बिरादरी के लिए अच्छी बात नहिं है

    ReplyDelete
  2. Solve it at the ground level itself. Don't let the law and police interfere in this. It would be better for community.

    ReplyDelete