Friday, February 18, 2022

कोटा में निकला पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया का युनिटी मार्च, उमड़ा जनसैलाब

 


प्रेस विज्ञप्ति

दिनांकः फरवरी 17 2022

 राजस्थान के कोटा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया द्वारा निकाले गये युनिटी मार्च में हजारों लोगों ने भाग लिया। यह मार्च अग्रसेन सर्किल से शुरू हुआ और नयापुरा स्टेडियम पर सम्पन्न हुआ। इसके बाद हुई जनसभा का उद्घाटन संगठन के ध्वजारोहण और लोगो की तालियों की गुंज के साथ हुई। युनिटी मार्च लोगो का मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा।

प्रोग्राम की शुरूआत कौमी तराने के साथ हुई, संगठन के प्रदेश सचिव ताज मोहम्मद ने लोगों का ईस्तकबाल किया। पाॅपुलर फ्रन्ट के राष्ट्रीय महासचिव अनीस अहमद ने अपने संबोधन में लोकतंत्र को बचाने की लिए पॉपुलर फ्रंट की आवाज में आवाज मिलाने के लिए राजस्थान के लीडर्स, कैडर्स और अवाम का धन्यवाद दिया। हम हर साल कि तरह इस साल गणतंत्र बचाओ अभियान के तहत पाॅपुलर फ्रंट डे मना रहे हैं। अब तक यूनिटी मार्च देश के तीन राज्य में होता आया है केरल तमिलनाडु और कर्नाटक, लेकिन इस बार पश्चिम बंगाल और राजस्थान में भी यह कार्यक्रम हो रहा है। 

ये लोकतंत्र बचाने की मेहनत है, लोग कहते है भारत मे सरकार तो जनता के द्वारा चुनाव करा कर ही बनाई जाती है  फिर लोकतंत्र कैसे खतरे में है, तो में कहना चाहता हूं चुनाव प्रक्रिया केवल लोकतंत्र का एक हिस्सा है, असली लोकतंत्र वह है जहाँ विपक्ष को सरकार की जनता विरोधी नीतियों का खुल कर विरोध करने की स्वन्त्रता हो लेकिन वर्तमान सरकार अपने विरोधियों की आवाज कुचलने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। काले कानून का बेतहाशा गलत इस्तेमाल कर रही है। देश की अमन पसंद अवाम से अपील है कि फांसीवादी लोगो द्वारा फैलाई जा रही नफरत को खत्म करने के लिए एकजुट होना होगा, ये जिम्मेदारी किसी एक सम्प्रदाय की नही बल्कि हर एक शहरी की जिम्मेदारी है

 गद्दी नशीन अजमेर दरगाह खादिम सैयद सरवर चिश्ती ने कहा कि मुस्लिम लड़कियों ने हिजाब पहनने के अपने अधिकार के लिए विरोध करना शुरू किया और अदालत का दरवाजा खटखटाया, तो उन्होंने बताना शुरू कर दिया कि उनके पीछे पॉपुलर फ्रंट है। यह एक बेहद घटिया मानसिकता है जो आपको यह सोचने पर मजबूर कर देती है कि मुस्लिम महिलाएं अपने संघर्ष का नेतृत्व खुद नहीं कर सकतीं। यह मुस्लिम महिलाएं ही थीं जिन्होंने सीएए. एनआरसी विरोधी विरोध अभियानों का नेतृत्व किया था। अगर मुस्लिम महिलाएं भारत के संविधान की रक्षा के लिए सड़कों पर आ सकती हैं, तो उन्हें हिजाब पहनने और धर्म का पालन करने के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरने और अदालतों का दरवाजा खटखटाने से क्या रोकेगा?

पूर्व राज्यसभा सांसद उबेदुल्ला खान आजमी ने कहा कि देश को आजाद कराने की लड़ाई हिंदू मुस्लिम सभी ने मिलकर लड़ी थी इसी तरह आज फिर देश को फासीवादी ताकतों के पंजों से आजाद कराने के लिए मिलकर गणतंत्र बचाओ अभियान का हिस्सा बनना होगा।

ज्ञात हो कि 17 फरवरी 2007 को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की स्थापना की गई थी। तभी से हर साल इस दिन देश भर में पॉपुलर फ्रंट डे पूरे जोश के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर देश के विभिन्न हिस्सों में रैली, मार्च और जनसभाओं जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एक सामाजिक संगठन है, जो वर्तमान में देशभर में दलित, मुस्लिम, आदिवासी और समाज के पिछड़े तबकों के लिए काम कर रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, और आपदा प्रबंधन  इत्यादि हमारे प्रमुख कार्यक्षेत्र है। पॉपुलर फ्रंट हमेशा से नागरिक अधिकार, सामाजिक न्याय, राष्ट्रीय एकता और अखंडता तथा देश में कमजोर वर्गों के सशक्तिकरण के लिए कार्य करता आ रहा है। आपको ये भी बताना चाहते हैं कि पाॅपुलर फ्रण्ट ऑफ इण्डिया जिसकी स्थापना लगभग एक दशक पूर्व हुई थी और आज देश के 20 से अधिक राज्यों में सुचारू रूप से अपना कार्य कर रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पाॅपुलर फ्रन्ट राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ ने की। समारोह में पूर्व राज्यसभा सांसद उबेदुल्लाह खां आजमी़, अजमेर दरगाह गद्दी नशीन खादिम सैयद सरवर चिश्ति, एसडीपीआई राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद शफी, नेशनल वुमन फ्रन्ट की स्टेट प्रदेश अध्यक्षा वाजिदा परवीन, एसडीपीआई प्रदेश अध्यक्ष रिजवान खांन, ईमाम काउन्सिल प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना अलाउद्दीन अशरफी और नायब काजी ए शहर कोटा जुबेर अहमद ने भी जनसभा को सम्बोधित किया। अन्त में  पाॅपुलर फ्रन्ट के कोटा जिला अध्यक्ष मोहम्मद साजिद ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

भवदीय


ताज मोहम्मद

प्रदेश सचिव

पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया, राजस्थान

मोबाईल नं. - 9529344586

No comments:

Post a Comment