Saturday, March 11, 2023

गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों को भी राज्य सरकार की सुविधाएं और आरटीडीसी होटल में रियायत दिए जाने की मांग

 


अजमेर । अखिल भारतीय पत्रकार महासभा संगठन की अजमेर जिला इकाई ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपकर गैर अधिस्वीकृत और वरिष्ठ पत्रकारों को भी चिकित्सा, पेंशन, रियायत दर पर भूखंड,आवास, परिवहन सुविधाएं दिए जाने की मांग की है। पत्रकार मौहम्मद नजीर कादरी ने बताया कि संगठन ने धर्मेन्द्र राठौड़ से भी गैर स्वीकृत और दस या दस वर्ष से अधिक पत्रकारिता में सक्रिय पत्रकारों को आरटीडीसी की होटल में ठहरने और भोजन करने पर पचास प्रतिशत रियायत दिए जाने की मांग की है।



ज्ञापन में मुख्यमंत्री गहलोत और आरटीडीसी चैयरमेन धर्मेन्द्र राठौड़ को बताया गया है कि राज्यभर में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में गैर स्वीकृत पत्रकार पूर्णरुप से सक्रिय है और उनकी आजीविका भी पत्रकारिता है जिनको भी वो सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए जो अधिस्वीकृत पत्रकारों को दी जाती हैं। 

इस मौके पर अखिल भारतीय पत्रकार संगठन के अजमेर जिलाध्यक्ष शमशुद दुहा, महासचिव मौहम्मद नज़ीर कादरी, उपाध्यक्ष मुजफ़्फर अली, पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़, बालकिशन शर्मा, सचिव रेखा जैन, दिनेश गोस्वामी सहित अनेक पत्रकार उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment