Friday, April 22, 2022

पिरान कलियर शरीफ़ पर ना जाने किस की बुरी नज़र पड़ गई है। की आए दिन कोई ना कोई नशे सम्बन्धित खबरें खाई बाड़ी जैसी घिनौनी हरकतें इस आस्था कि नगरी का नाम डुबाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है।

 


एक विश्वविख्यात नाम ऐसा जहां पर देश विदेश से सभी धर्मों के लोग बड़ी श्रद्धा पूर्वक आते हैं, और अपने मन की मुरादे पाते हैं। अपने आप में अपनी अलग पहचान बनाएं रखने वाले इस क्षेत्र में क्या हो रहा है आजकल जिसकी सुध लेने वाला कोई ना जनप्रतिनिधि ना किसी भी विभाग का कोई अधिकारी ऐसा क्या चल रहा है इस क्षेत्र में जो विकास के नाम से वांछित और क्राइम और नशा खोरी खाई बाड़ी जैसी चीजों में आज उड़ रहा है नाम इस विश्वविख्यात क्षेत्र का जी हां आज हम बात कर रहे हैं सरकार साबिर ए पाक के एक गांव पिरान कलियर शरीफ़ की जो अपनी पहचान कराने के लिए शायद किसी का भी मोहताज़ नहीं है। पिरान कलियर शरीफ़ आस्था के नाम से जाना जाने वाला एक गांव है। जहां गंगा जमुनी तहजीब की मिशाल कायम है। दूर दराज से हटकर देश विदेश से भी अत्याधिक संख्या में यहां पर जायरीन अपनी मन्नत मुरादें लेकर पिरान कलियर शरीफ़ स्थित दरगाहों पर आते हैं।  और श्रद्धापूर्वक अपनी मुरादें पाकर ख़ुशी ख़ुशी अपने घर को जातें हैं।

पर अब इस आस्था कि नगरी पिरान कलियर शरीफ़ पर ना जाने किस की बुरी नज़र पड़ गई है। की आए दिन कोई ना कोई नशे सम्बन्धित खबरें खाई बाड़ी जैसी घिनौनी हरकतें इस आस्था कि नगरी का नाम डुबाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। सूत्रों की मानें तो कुछ स्थानीय निवासी और कुछ बाहरी व्यक्तियों द्वारा इस आस्था कि नगरी को कलंकित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कोई खाई बाड़ी करके तो कोई स्मैक जैसा घिनौना खेल खेल कर तो कोई बाहरी व्यक्ति गांजा पत्ती तो कोई मेडिकल का नशा बेचने मे कोई भी गुरेज नहीं कर रहें हैं।

केवल हराम का पैसा कमाने के चक्कर में ये लोग इस पवित्र आस्था कि नगरी के सम्मान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। जिनको देख कर भी जहां क्षेत्रवासी अनदेखा कर रहे हैं। वहीं दूसरी और इस आस्था कि नगरी में थाना पिरान कलियर और अन्य विभाग भी मौजूद होने के बाद भी इन ग़लत कार्य को अंजाम देने वालों को रोकने में असफल नज़र आ रहे हैं। पर यही हाल इस आस्था कि नगरी पिरान कलियर शरीफ़ का रहा तो वो दिन दूर नहीं की जब क्षेत्रीय निवासियों का ख़ुद यहां पर रहना दुरभर हो जाएगा।

@Multani Samaj News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment