Saturday, November 27, 2021

अजमेर के 2 स्थान माइक्रो कन्टेन्टमेंट जोन घोषित,धारा 144 लागू, आवागमन पर रोक


 

अजमेर 27 नवम्बर, 2021

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयासों में जिला प्रशासन हाइ अलर्ट मोड में है। 

इसी कड़ी में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राजेन्द्र अग्रवाल ने आज अजमेर के शिव विहार कॉलोनी चौधरी कॉलोनी के पीछे वैशाली नगर अजमेर में 4 व्यक्तियों तथा डायनेस्टी अपार्टमेंट कोटड़ा अजमेर में 6 व्यक्तियों के करोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे को रोकने के मद्देनजर तुरंत प्रभाव से शिव विहार कॉलोनी वैशाली नगर तथा डायनेस्टी अपार्टमेंट कोटड़ा को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है, 

तथा उक्त स्थानों पर धारा 144 जारी रहेगी उन्होंने बताया कि उक्त स्थानों की सीमाओं में रहने वाले  नागरिक गण अपने निवास स्थान से अनावश्यक कारण से आ जा नहीं सकेंगे।

 कोरोनावायरस से संबंधित किसी भी प्रकार की राहत मदद हेतु नियुक्त मॉडल एवं प्रभारी अधिकारी चिकित्सा दल से संपर्क करेंगे। हालांकि यह प्रतिबंध बीमार व्यक्तियों तथा आवश्यक सेवाओं के जरूरतमंद व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा।

 उक्त दोनों क्षेत्रों में व्यवसायिक एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान, किराना जनरल स्टोर, सब्जी की दुकानें बंद रहेगी हालांकि क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए जनरल स्टोर एवं किराना संबंधित सामानों को डोर टू डोर डिलीवर किया जा सकेगा।

आदेश तुरंत प्रभाव से लागू किया है जो कि 1 दिसंबर 2021 रात्रि 12 बजे तक प्रभावी रहेगा

No comments:

Post a Comment