Thursday, November 18, 2021

दिल्ली, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब,हरियाणा,गुजरात सहित राजस्थान व मध्यप्रदेश की सभी कार्यकारिणी भंग

 


देश की राजधानी दिल्ली से संचालित पैदायशी इंजीनियर मुल्तानी लौहार बिरादरी की देश की सबसे बड़ी व क्रांतिकारी तंजीम *मुल्तानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट* ने एक साल पूर्व दिल्ली,उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब व गुजरात सहित राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड राज्यों के प्रदेश प्रभारी बनाकर उनको जिला प्रभारी बनाने के आदेश दिये गए थे। इस मुहिम में राजस्थान व मध्यप्रदेश दोनों राज्यों में ट्रस्ट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष ज़नाब हाजी मोहम्मद इक़बाल काज़ी जी की मेहनत रंग लायी और इन्होंने इन प्रदेशों के प्रभारियों सहित सभी जिलों पर जिला प्रभारियों की नियुक्तियां करके एक नया इतिहास रचा था।

जबकि बड़े ही दुःख के साथ लिखना पड़ रहा है। कि दिल्ली और दिल्ली के आसपास के सटे सभी राज्यों में ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कोई खास मेहनत नही की जिससे ट्रस्ट की अन्य राज्यों में बहुत किरकिरी भी हुई इन्ही सब मसलों पर क़ई बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग भी हुई जिसमें हर बार एक ही निर्णय लिया गया कि सभी नियुक्त पदाधिकारियों को एक बार पुनः कुछ समय के लिये मौका दिया जावें ट्रस्ट ने अब अपना अंतिम फैसला ले लिया है।

जिसमें यह निर्णय हुआ है कि सभी पदाधिकारियों को एक माह यानी पूरे 30 दिन का समय अपनी कार्यकारिणी बनाकर मुख्यालय को सौपने का दिया जावें । कोर कमेटी ने ट्रस्ट के अंतिम फैसले पर मुहर लगाते हुए सभी नियुक्त पदाधिकारियों को 20 दिसंबर तक अपनी अपनी जिला कार्यकारिणी और सदस्यता नवीनीकरण करानी होगी अन्यथा 31 दिसंबर तक उपरोक्त सभी कार्यकारिणी भंग करके नई कार्यकारिणी बनायी जायगी। इस दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि पूरे देश से बिरादरी का कोई भी सामाजिक कार्यकर्ता जो कौम की खिदमत करने का जज्बा रखते हो आगे आये और ट्रस्ट की इस मुहिम का हिस्सा बनकर कौम की तरक्की के सहयोगी बनें।

एक जनवरी से मुल्तानी समाज की मुख्य बॉडी, युवा प्रकोष्ठ, महिला प्रकोष्ठ सहित MS BUSINESSMEN CLUB ( एम0 एस0 बिजनेसमैन क्लब व मुल्तानी समाज न्यूज़ ( press ) आदि के आईकॉर्ड और मेम्बरशिप सर्टिफिकेट अलग अलग डिजाइन और इंटरनेशनल स्तर की क़्वालिटी के होगें। स्पेशल अनुरोध जिन पदाधिकारियों की सदस्यता समाप्त हो गयी है वो जल्द से जल्द अपनी सदस्यता नवीनीकरण करा लें। अन्यथा  दिसंबर के बाद उनकी सदस्यता हमेशा हमेशा के लिये समाप्त कर दी जाएगी ,मुल्तानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट ( रजि0 ) संस्था ने अपनी बिरादरी के युवाओँ को लुभाने के लिये अभी तक 3 बड़े इवेंट ( जशन मनाने के मौके ) मुहैया कराये है। जिनमें सबसे पहले हर साल 12 नवंबर "मुल्तानी-डे हर साल 17 जून " मुल्तानी स्थापना दिवस" व 28 अगस्त " मुल्तानी जनगणना दिवस है। अब ट्रस्ट एक नया इवेंट और कराये जाने पर विचार कर रही है जो 31 जनवरी या मार्च में मनाया जा सकता है उसको " मुल्तानी एकता दिवस " के रूप में यादगार बनाया जायगा इस इवेंट की तिथि की घोषणा जल्द ही तय कर दी जाएगी

@मुल्तानी समाज न्यूज़

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment