Monday, November 8, 2021

मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन, त्रिपुरा में हुई हिंसा व मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बिहार में मिली हत्या की धमकी को लेकर दिया ज्ञापन

 


राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम सौपा ज्ञापन

अजमेर । त्रिपुरा में अल्पसंख्यकों पर हुई हिंसा और मस्जिदों ओर घरों और दुकानों पर हुई हिंसा पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा के पदाधिकारियों ने सोमवार को महामहिम राष्ट्रपति के नाम कलेक्टरेट पहुचकर एस डी एम को सौपा ज्ञापन।


मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शाहबाज़ अहमद सिद्दीकी ने कहा कि विगत कुछ दिनों में जो त्रिपुरा में हिंसा से अल्पसंख्यक समुदाय को क्षति हुई है व उनके घरों और दुकानों , मस्जिदों में तोड़फोड़ ओर आगजनी से जो नुकसान हुआ है इसकी भरपाई का जो आश्वासन सरकार ने दिया है उसको जल्द से जल्द पूरा किया जाए साथ ही जिन संस्थान ओर लोगो का हिंसा फैलाने में हाथ है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की।


राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा ने दूसरा ज्ञापन बिहार सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम सौपा सिद्दीकी ने कहा कि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष परवेज सिद्दीकी को बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में असामाजिक तत्वों द्वारा पोस्टर चस्पा करके हत्या करने की धमकी दी जा रही है जो बहुत निंदनीय है सिद्दीकी ने बताया मुजफ्फरपुर जिला की 13 एकड़ सोगरा वक़्फ़ की जमीन को खाली कराकर मस्जिद ओर अस्पताल बनाने को लेकर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष परवेज सिद्दीकी ने 24 अक्टूबर 2021 को मुख्यमंत्री बिहार को पत्र लिखा था जिसके बाद से असामाजिक तत्वों द्वारा पोस्टर चस्पा करके मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष परवेज सिद्दीकी को हत्या करने की धमकी दी जा रही है।


सिद्दीकी ने ज्ञापन के जरिये आग्रह किया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष परवेज सिद्दीकी के बिहार व मुजफ्फरपुर आगमन पर उनकी जान की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाए उन्होंने कहा कि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष परवेज सिद्दीकी को बिहार में अगर कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी बिहार सरकार की होगी और उन्हें देशव्यापी आंदोलन करने के लिये बाध्य होना पड़ेगा। इस दौरान उनके साथ अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा के सभी सदस्य व कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

No comments:

Post a Comment