Monday, November 29, 2021

स्वास्थ्य जागरूकता दौड़ पर पुलिसिया कार्यवाही के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन





शाहपुरा, 28 नवंबर। भीलवाड़ा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के तहत स्वास्थ्य जागरूकता दौड  पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया ।



 युसूफ मोहम्मद ने बताया कि भीलवाड़ा पुलिस ने सांप्रदायिक मानसिकता के चलते लोगों को इकट्ठा होने नहीं दिया और उनके ऊपर बल प्रयोग करके उन्हें तितर-बितर कर दिया। 

 संगठन के कई नेताओं और आम लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने हिरासत में लेकर इन लोगों के खिलाफ गैर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई गई वह निंदनीय है।

 यह संगठन का राष्ट्रव्यापी अभियान है जिसके अंतर्गत देश के कई हिस्सों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ।इसी कड़ी में भीलवाड़ा में भी यह कार्यक्रम आयोजित किया जाना था,लेकिन भीलवाड़ा पुलिस ने संघ परिवार के दबाव में आकर कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी।

 जबकि हकीकत यह है कि 2 दिन पूर्व भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के स्वागत में तथा एक मंत्री के स्वागत में हजारों की संख्या में  लोग इकट्ठा हुए थे।  राज्य में सेक्युलर कांग्रेस सरकार होने के बावजूद अल्पसंख्यकों के संगठनों पर इस तरीके की कार्यवाही होना अपने आप में सवाल पैदा करता है। 

यह पहली बार नहीं है जब भीलवाड़ा प्रशासन ने इस तरीके से बलपूर्वक संगठन के कार्यक्रमों को रुकवाया है बल्कि संघ परिवार के दबाव में पूर्व में भी स्थानीय पुलिस प्रशासन पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर संगठन के कार्यक्रमों में रुकावट पैदा करता रहा है।

 अतः मुख्यमंत्री को चाहिए कि ऐसे सांप्रदायिक मानसिकता के पुलिस कर्मियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करें। राज्य सरकार को धर्मनिरपेक्षता को बचाने के लिए सभी धर्मों के संगठनों को कार्यक्रम करने की अनुमति प्रदान की जाए और आज की गैर कानूनी पुलिसिया  कार्यवाही के खिलाफ जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। 

उन्होंने कहा कि संगठन मुख्यमंत्री से शीघ्र मिलकर भीलवाड़ा पुलिस की शिकायत दर्ज करवाएगा और मामले की जांच की मांग करेगा। ज्ञापन देते समय एसडीपीआई पार्षद यूसुफ मोहम्मद, कन्वीनर यूसुफ अब्बासी शकील मोहम्मद सलीम खान सिराजुद्दीन सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment