Saturday, March 6, 2021

मुलतानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि0) व मुलतानी अहंग्रान सेवा सोसायटी द्वारा भीलवाड़ा (राजस्थान ) में बिरादरी के खिलाड़ियों और युवाओँ में खेलों के प्रति जोश और रुझान बढ़ाने के मकसद से दो दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट

पैदायशी इंजीनियर मुलतानी लुहार की देश की सबसे बड़ी और क्रांतिकारी तंजीम मुलतानी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि0) व मुलतानी अहंग्रान सेवा सोसायटी द्वारा भीलवाड़ा  (राजस्थान ) में बिरादरी के खिलाड़ियों और युवाओँ में खेलों के प्रति जोश और रुझान बढ़ाने और खिलाड़ियों की हौसला अफज़ाई करने के मकसद से दो दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट की आज शुरुआत की जिसमें ट्रस्ट के चैयरमेन ज़मीर आलम मुलतानी ने सिक्का उछाल कर मैच की शुरुआत की और ट्रस्ट के रास्ट्रीय उपाध्यक्ष हाजी मो0 इक़बाल काज़ी व मध्यप्रदेश प्रमुख सत्तार बोस, ने एक एक बॉल खेलकर खिलाड़ियों को मैदान में उतारा ।





























 टॉस जीतकर सबसे पहले बल्लेबाजी की शुरुआत नीमबाड़ा की टीम ने की और यह मैच इंदौर ने जीता दूसरा मैच नीमच से भीलवाड़ा के साथ हुआ जिसको भीलवाड़ा ने जीता तीसरा मैच दांतल से पारोली ने जीता और समाचार लिखें जाने तक चौथा मैच जावद से इंदौर तक खेला जा रहा था। आज के इस क्रिकेट टूर्नामेंट को ऑनलाइन देखने वालों में अजीबोगरीब माहौल देखा गया क्योंकि इस मैच का सीधा प्रसारण किया जाना था । लेकिन स्टेडियम में किसी भी तरह का नेटवर्क सही से काम न कर पाने की वजह से अपने घरों पर रहकर ही मैच का मजा लेने वालों के अरमान अधूरे ही रह गए। आज के इस कार्यक्रम में हाजी मो0 फारुख संरक्षक मुलतानी अहंग्रान सेवा समिति , हाजी मोहम्मद हुसैन रास्ट्रीय सचिव, अब्दुल सत्तार बोस ( चैयरमेन ) मध्य प्रदेश, जिला अध्यक्ष भीलवाड़ा अब्दुल रऊफ, जिला महासचिव मोहम्मद आरिफ़, जिला खजांची मोहम्मद वसीम, टेनिस बॉल जिला अध्यक्ष मोहम्मद इमरान, गफ्फार ठेकेदार, हाजी उस्मान गनी, सहित पूरा स्टेडियम दर्शकों से भरा पड़ा था। कल दिनांक 07 मार्च 2021 को इस टूर्नामेंट का समापन होगा जिसमें हिन्दू-मुस्लिम एकता को बरकरार रखते हुए चारों धर्मो से एक एक धर्मगुरु को इस कार्यक्रम के समापन पर आमंत्रित किया गया है।

मोइनुद्दीन मुलतानी (भीलवाड़ा राजस्थान )

No comments:

Post a Comment