Monday, March 29, 2021

तालीम ही वो रास्ता है जिस पर चलकर बिरादरी समाज में ऊंचा मुकाम हासिल कर सकती है : मा0 यासीन आजाद


बड़ौत 29 मार्च। नगर में सांय 8 बजे कुछ जिम्मेदार साथियों के साथ अगामी 4 तारीख को होने जा रहे अखिल भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने के लिए बातचीत हुई। जिसमें अपने सम्बोधन में केन्द्र और राज्य सरकार से सम्मानित शिक्षक मा. यामीन आजाद ने कहा कि आज की राजनीतिक जद्दोजहद के बीच तालीम ही वो रास्ता है जिस पर चलकर बिरादरी समाज मेम ऊंचा मुकाम हासिल कर सकती है। 

      नगर के थाने के पास हुई इस मीटिंग में अखिल भारतीय सम्मेलन के एजेंडे शैक्षिक जागरुकता, राजनीतिक भागेदारी, सामाजिक रुझान और व्यवसायिक विचारधारा पर चर्चा हुई। मा. यामीन आजाद का कथन था कि बिरादरी राजनीति उठापठक के इस दौर में तालीम पर फोकस करे तभी सामाज में बेहतर मुकाम पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक तौर पर अल्पसंख्यकों के लिए अनेकों प्रावधान है जिसके तहत वो अपना शैक्षिक और सामाजिक स्तर ऊंचा उठा सकते है।      एडवोकेट शकील अहमद का कहना था कि राजनीति तौर पर हमेशा से ही ये बिरादरी हाशिए पर है। अगर तालीमी स्तर ऊंचा उठने के लिए सरकारी मदद से तालीमी इदारे बनाने पड़े तो पीछे नहीं हटना चाहिए।

     बागपत के टटीरी इंटर कॉलिज में तैनात बहुत ही काबिल शिक्षक राशिद मुल्तानी ने कहा कि मुल्तानी वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सम्मेलन आज के वक्त की जरूरत है। इस प्रोग्राम में हमें बढचढकर हिस्सा लेना चाहिए। 

    मीटिंग की अध्यक्षता मा. यामीन आजाद ने की तथा संचालन शकील अहमद एडवोकेट ने किया। मीटिंग में रशीदिय हॉस्पिटल के डायरेक्टर डा. इरफान साहब, फारुख अहमद, सलीम मुल्तानी, राशिद अली आदि ने भी विचार रखे।

No comments:

Post a Comment