Saturday, January 2, 2021

इंदौर (मध्य प्रदेश)सांप्रदायिक घटनाओं के विरोध में मुस्लिम नुमाइंदा कमेटी के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

 


इंदौर (मध्य प्रदेश )

दिनांक 02/01/2021


*साम्प्रदायिक घटनाओं के विरोध में मुस्लिम नुमाइंदा कमेटी का प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर से मिला*

गौतमपुरा की चांदनखेड़ी में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में नुमाईंदा कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल महासचिव अब्दुल रऊफ बेलीम के नेतृत्व में कलेक्टर से मिला मिला। प्रतिनिधिमंडल ने राममंदिर के नाम पर होने वाली जनजागरण रैलियों और उनके तौर तरीकों को लेकर अपनी चिंता से अवगत कराया।

प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर से मांग की कि इस तरह की रैलियों पर अंकुश लगाया जाए। रैलियों को मुस्लिम मोहल्लो में न जाने दिया जाए तथा भड़काऊ नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए ।

उन्हें बताया गया कि जिले के अनेक क्षेत्रों में यह यात्राएं निकालने का आव्हान वाट्स एप पर किए जा रहे हैं,जिनमें उकसाने वाले और भड़काऊ नारे लिखे गये हैं।कलेक्टर महोदय को संबंधित वाट्स एप मैसेज की स्क्रीन शार्ट उपलब्ध कराई गई।जिस पर उन्होने तुरंत कार्रवाई के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए।

चांदनखेड़ी में पांच भाईयों में से हातम नामक व्यक्ति की हालत चिंताजनक होने की बात उन्हें बताई गई।जिस पर उन्होंने तुरंत हातम सीएचएल अपोलो में शिफ्ट करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस पर प्रतिनिधिमंडल ने उनका आभार व्यक्त किया।

प्रतिनिधिमंडल ने प्रकरण में गिरफतार लोगों को ज़मानत देने की मांग की,जिस पर उन्होने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया,उम्मीद है हमारे भाई जल्द रिहा होकर अपने घर वालों के बीच होंगे। इस सम्बंध में ज़िला कलेक्टर श्री मनीष सिंह को एक ज्ञापन भी सौंपा गया जिसमें मुख्य रूप से निम्न मांग की गई है:

1. वर्तमान में इस प्रकार की रैली/यात्राएं निकालने की न तो कोई आवश्यकता है और न ही इसका कोई औचित्य है।

2. वर्तमान में कोरोना गाइडलाइन के तहत किसी भी प्रकार की रैली अथवा यात्राएं निकालने पर प्रतिबंध है तथा जिले में धारा 144 प्रभावशील है। एसी स्थिति में इस प्रकार की यात्राएं निकालने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जिससे कि क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग हो।

3. इस प्रकार की यात्राएं/रैली मुस्लिम मोहल्लों में न जाने दी जाए ताकि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहे।

प्रतिनिधिमंडल में मुनीर एहमद खान,नूर मोहम्मद कुरैशी,सलीम अंसारी,कफील रज़ा, डॉ. मुमताज़ कुरैशी, इस्हाक अंसारी,अब्दुल अज़ीज़ सल्फी,आदिल सईद, अब्दुल वहीद छीपा, मो.फारूक, मो.हारून छीपा, मो.शफीक(शफ्फु),मुख्तार मंसूरी,एडवोकेट इमरान खान, शोएब आमदनी, शोएब अमीन, कदीर अंसारी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment