Monday, May 3, 2021

अजमेर, 3मई से जारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में दिखी सख्ती, बेवजह घूमते 50से अधिक को किया कोरन्टाइन


 अजमेर (राजस्थान) 3मई 2021

*रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा*

*बेवजह घूमते मिले, 100 से अधिक को किया क्वारेंटाइन*

*आरआरटीआई में बनाया गया है क्वारेंटाइन सेन्टर*

*आरटीपीसीआर टेस्ट कराया, नेगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगी छुट्टी*

*पॉजीटिव रिपोर्ट आने पर होंगे होम आइसोलेट*



     अजमेर जिला प्रशासन और पुलिस ने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना में सख्ती करना शुरू कर दिया है। 



सोमवार शाम तक बेवजह शहर में घूमने वाले 100 से ज्यादा लोगों को जयपुर रोड़ स्थित राजस्व प्रशिक्षण संस्थान में क्वारेंटाइन किया गया। इन सभी को आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने के बाद छोड़ा जाएगा।



           जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित और पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा ने भी राजस्व प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव किशोर कुमार ने बताया कि क्वारेंटाइन सेन्टर में 100 से ज्यादा लोगों को भर्ती किया गया है। 



इन सभी को जिला पुलिस ने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में बिना वजह घूमते हुए पकड़ा है। क्वारेंटाइन सेन्टर में सभी की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद ही इन्हें छोड़ा जाएगा। जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आएगी उन्हें होम आइसोलेट किया जाएगा।



           उन्होंने बताया कि क्वारेंटाइन सेन्टर में रखे गए लोगों को खाने, पीने, सोने, दवा और जांच आदि का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भर्ती रखा गया है। उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भर्ती रखा गया है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लोगों को घरों में रहना जरूरी है। बेवजह बाहर नहीं निकलें और प्रशासन के प्रयासों में सहयोग करें।

No comments:

Post a Comment