Monday, August 16, 2021

क्या आप को माअलूम है ?


हमारी नाफ़ अल्लाह तआला की तरफ से एक खास तोहफा है, 62 साल की उम्र के एक बूढ़े आदमी को लेफ्ट आंख से सहीह नज़र नही आ रहा था, खास तौरपर रात को तो और नज़र खराब हो जाती थी। डॉक्टरों ने उन्हें बताया के आप की आंखे तो ठीक है बस एक प्रॉब्लम है के जिन रगों से आंखों को खून फरहाम होता है वह सुख गई है। साइंस के मुताबिक सबसे पहले अल्लाह की तख़लीक़ इंसान में नाफ़ बनती है जो फिर एक कार्ड के जरिए मां से जुड़ जाती है। और येही खास तोहफे से जो बज़ाहिर एक छोटी सी चीज है एक पूरा इंसान फरहाम हो जाता है।नाफ़ का सुराख एक हैरान कुन चीज़ है साइंस के मुताबिक एक इंसान के मरने के तीन घँटे बाद तक नाफ़ का ये हिस्सा गर्म रहता है वजह इसकी ये बताई जाती है के यहां से बच्चे को मां के जरिए खोराक मिलती है, बच्चे पूरी तरह से 270 दिन में तैयार हो जाता है यानी 9 महीने में। ये वजाह है के हमारी तमाम रगें इस मकाम से जुड़ी होती है, उसकी अपनी एक खुद की जिंदगी होती है। न्यूक्लियस नाफ़ के इस सुराख के पीछे मौजूद होती है जहां तक़रीबन 72,000 रगें मौजूद होती है, हमारे जिस्म में मौजूद रगें अगर फैलाई जाए तो ज़मीन के गिर्द दो बार घुमाई जा सकती है।

इलाज:

आंखे अगर सुख जाए सहीह नज़र ना आता हो, पत्ता सहीह काम ना कर रहा हो, पाऊं या होंट फट जाते हो, चहरे को चमक दार बनाने केलिए, बाल चमकाने के लिए घुटनो की दर्द, सुस्ती, जोड़ो में दर्द स्किन का सुख जाना।

तरीकाए इलाज:

आंखों के सुख जाना सहीह नज़र नही आना, खाल और बाल के लिए रोज़ रात को सोने से पहले तीन क़तरे खालिस देसी "घी" के या "नारियल" के तेल को नाफ़ की सुराख में टपकाए और तक़रीबन डीरख इंच सुराख के इर्द गिर्द लगाए। घुटनों की तक़लीफ़ दूर करने के लिए तीन क़तरे "अरेंडी" के तेल के तीन क़तरे सुराख में टपकाए और इर्द गिर्द लगाए जैसे ऊपर बताया है। कपकपी और सुस्ती दूर करने के लिए और जोड़ो के दर्द में इफाकी के लिए औऱ स्किन के सुख जाने को दूर करने के लिए "सरसो" के तेल के तीन क़तरे ऊपर बताए गए तरीके के मुताबिक इस्तिमाल करें।

नाफ़ के सुराख में तेल क्यों डाला जाए ?

नाफ़ के सुराख में अल्लाह ने ये खासियत रखी है के जो रगें जिस्म में अगर कही सुख गई है तो नाफ़ के जरिए उनतक तेल पहुंचाया जा सकता है जिससे वह दोबारा खुल जाती है। बच्चे के पेट मे अगर दर्द हो तो हींग पानी और तेल में मिक्स करके नाफ़ के इर्द गिर्द लगाए चंद ही मिनिटों में इंशाअल्लाह अल्लाह के करम से आराम आ जाएगा !!

@Multani Samaj News

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment