Wednesday, July 28, 2021

जातिगत जनगणना में पिछड़ी जाति वर्ग का कॉलम बढ़ाये भारत सरकार : सुरेन्द्र प्रजापति


पिछड़ो का वोट लेकर अब भाजपा सरकार पिछड़ो को छलने का काम कर रही

लखनऊ / नोएडा / नई दिल्ली | राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव सुरेन्द्र कुमार प्रजापति ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार जातिय जनगणना में भेदभाव उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान में भारत सरकार की जातिय जनगणना में पिछड़ी जाति वर्ग का कॉलम ही नहीं है,इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार पिछड़ी जाति वर्ग की विरोधी है! 

संगठन के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव श्री सुरेन्द्र कुमार प्रजापति दक्ष लोक पत्रिका के सम्पादक पंकज कुमार दक्ष व समझों भारत के प्रधान संपादक ज़मीर आलम मुल्तानी से दूरभाष पर वार्ता करते हुए कहा कि 2021 की सामाजिक ,आर्थिक जनगणना में सर्व फार्म/ प्रोफार्म मैं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओ.बी. सी) का कालम बढ़ाया जाए ताकि जातिगत गणना से पिछड़ा वर्ग की जनगणना का निर्धारण हो सके एवं उनके सामाजिक, आर्थिक ,शैक्षिक एवं राजनीतिक हितों के लिए योजनाओं का निर्धारण एवं क्रियान्वयन सरकार द्वारा किया जा सके। और मंडल कमीशन की रिपोर्ट को सभी आरक्षण संबंधित सभी अनुशंसा की 100 प्रतिशत लागू किया जा सके। 

राष्ट्रीय महासचिव श्री प्रजापति ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 2021 की जातिगत जनगणना में पिछड़ी जाति वर्ग का कॉलम नहीं बढ़ाया गया तो आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा इसका खामियाजा भुगतने को तैयार रहे | उन्होंने दो टूक कहा कि पिछड़ी जाति वर्ग की सभी जातियों ने अपने अधिकारों को प्राप्त करने के लिए आदर्श, त्याग, बलिदान की पूर्ण तैयारी है | उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना में पिछड़ी जाति वर्ग का कॉलम बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के नाम पिछड़ी जाति वर्ग के


संगठन ज्ञापन कई बार दे चुके हैं और राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के बैनर तले भी ज्ञापन दिया गया है | उन्होंने मा. प्रधानमंत्री जी और महामहिम राष्ट्रपति जी से 2021 की जातिगत जनगणना में पिछड़ी जाति वर्ग के जाति का कॉलम बढ़ाने की मांग की है | उन्होंने पिछड़ी जाति वर्ग के सभी संगठनों से एक मंच पर आने की अपील की है | जिसके लिये मुल्तानी समाज चैरिटेबल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज़मीर आलम मुल्तानी ने भी अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

No comments:

Post a Comment