Wednesday, July 22, 2020

बकरीद की नमाज़ को लेकर UP पुलिस ने जारी की एडवाइज़री, जानिए क्या कहा

लखनऊ: ईद-उल-अज़हा का त्योहार इस साल एक अगस्त को मनाया जाएगा। त्योहार को नज़दीक देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने एडवाइज़री जारी कर दी है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग अपने घरों में रहकर ही बकरीद का त्योहार मनाएं, किसी एक जगह पर लोगों की भीड़ इकट्ठा करने से परहेज़ करें। इसके अलावा पुलिस ने यह भी कहा है कि हस्सास इलाकों की वीडियाग्राफी भी की जाएगी।

एडवाइज़री के मुताबिक कुर्बानी के गोश्त को गैर मुस्लिम इलाकों से खुले तौर पर ले जाने पर भी पांबदी रहेगी। साथ ही गैर मुस्लिम मज़हबी इदारों के नज़दीक कुर्बानी का बकाया पड़े होने पर तनाज़ा न हो इसके लिए भी पुलिस ने सख्त हिदायात जारी की हैं।

ईद को मौके पर थाना सद्र और ईलाकाई अफसरों को सख्त हिदायात दी गई हैं कि वो छोटी से छोटी वारदात को संजीदगी से लें और वारदात वाली जगह पर फौरी तौर पर पहुंकर मामले को हल करें। साथ ही फिरकावाराना दंगे न हों इसके लिए भी तैयारी करने की हिदायात पुलिस थानों को दी गई हैं।

इससे पहले दारुल उलूम देवबंद ने एसडीएम के ज़रिए वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ को एक खत भेजा था। इस खत में दारुल उलूम ने हुकूमत से ईदगाह में नमाज़ अदा करने की और कुर्बानी का इंतेज़ाम करने की मांग के अलावा 5 मुतालबात किए थे।

No comments:

Post a Comment