Monday, July 13, 2020

सरकार ने रोको-टोको कार्यक्रम शुरू किया

*मुख्यमंत्री ने मॉस्क न पहनने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश, जिला कलेक्टरो को दिए*

*रोको टोको कार्यक्रम शुरू होगा*

राकेश साहू
वरिष्ठ पत्रकार धार

धार। कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामले को देखते हुए अब सरकार भी  एक्शन में आ गई है।  मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना का बढ़ना बहुत ही चिंता का विषय है। हमें जल्द ही इसके उपाय ढूढ़ने होंगे।      
         मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरो को सख्त निर्देश दिये है कि अगर कोई मास्क नहीं पहने औऱ सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करे और साथ ही जुर्माना भी लगाएं। 

*सेनेटाइजर रखना अनिवार्य*

मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि शासकीय कार्यालयों में तथा व्यवसायी वर्ग अपने यहाँ पर हाथ धोने के लिए साबुन, पानी अथवा सेनेटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करे। इन नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करें। जिससे प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को रोका जा सके।

*सरकार ने रोको-टोको कार्यक्रम शुरू किया
*

आपको बता दे कि कोरोना के बढ़ रहे मामले को देखते हुए राज्य सरकार विशेष पहल करने जा रही है। मास्क ना पहनने वालों के लिए सरकार रोको-टोको कार्यक्रम चलाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने ये आदेश जारी किया है।
         मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों में मास्क न पहनने वालो को मास्क उपलब्ध कराया जाये, साथ ही चयनित स्वयंसेवी संस्थाएं मास्क उपलब्ध कराएंगी और संबंधित से 20 रुपये प्रति मास्क की दर से राशि भी वसूल करेंगी।

No comments:

Post a Comment