Sunday, April 11, 2021

शहर के सभी धार्मिक स्थल सोमवार से 10 दिन रहेंगे बंद, सेवा-पूजा के लिए प्रशासन जारी करेगा पास - कलक्टर के साथ बैठक में सभी धार्मिक नेता सहमत

 


उदयपुर, 9 अप्रेल। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने रविवार को जिला परिषद सभागार में शहर के सभी धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के दौरान शहर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान धार्मिक नेताओं ने सोमवार से आगामी दस दिनों के लिए सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने पर सहमति जताई। कलक्टर देवड़ा ने कहा कि हम नहीं चाहते कि शहर में दोबारा लाॅकडाउन लगे, इसलिए हमें स्वप्रेरणा और स्वअनुशासन से ही लाॅकडाउन का पालन करना होगा। इसी में सबका हित है।


सेवा-पूजा के लिए प्रशासन जारी करेगा पास: 

जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि विभिन्न धार्मिक स्थलों पर पुजारियों, मौलवियों, पादरी, गुरूद्वारा आदि की धार्मिक मान्यताओं के अनुसार संबंधित व्यक्ति को प्रशासन द्वारा पास जारी किया जाएगा। आम जन के लिए धार्मिक स्थानों पर प्रवेश पूरी तरह वर्जित रहेगा।


धार्मिक नेताओं की बात ज्यादा मानते हैं लोगः एसपी डाॅ. राजीव पचार ने कहा कि धार्मिक नेताओं का समाज में अहम स्थान होता है। एसपी से ज्यादा लोग धार्मिक नेताओं की कही बात मानते हैं। पिछली बार जब लाॅकडाउन लगा था, तब भी सभी धर्मोंे के धार्मिक नेताओं ने पुलिस और प्रशासन का पूरा सहयोग किया था। आज हम दुबारा उसी मोड़ पर आ गए हैं। आम आदमी की जिंदगी सुरक्षित रहे, इसके लिए धार्मिक नेताओं से अपील है कि वे एक बार फिर हमारा साथ दें।

No comments:

Post a Comment